123

WORLD CUP 15: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से आ रही है जीत की खुशबू

123

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप शुरू होने में महज़ 2 दिन बाकी हैं. टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला रविवार 15 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. हाल में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन से टीम के फैन थोड़े निराश हैं. लेकिन फिर भी हमें विश्व कप में टीम इंडिया के अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी उम्मीद है.

1234

जी हां टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज़ बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होना चाहिए. टीम इंडिया को ग्रुप स्टेज में 6 मुकाबले खेलने हैं. जिसमें जिम्बाबवे, आयरलैंड और यूएई सरीखे निचली रैंकिंग की टीमें भी है. जिनसे पार पाने में टीम इंडिया को मुश्किल नहीं होनी चाहिए.

लेकिन बाकी बचे मैच भारत को पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है. लेकिन टीम इंडिया के लिए इनमे से दो टीमों से अच्छी खबर आई है.

दुनिया के नंबर एक और नंबर 2 गेंदबाज़ इस विश्व में अपनी अपनी टीमों से संदिग्ध गेंदबाज़ी ऐक्शन की वजह से बाहर हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान के सईद अजमल और वेस्टइंडीज के सुनील नारायण की. सईद अजमल हालिया आईसीसी की रैंकिंग में नंबर 1 गेंदबाज़ हैं. वहीं नारायण नंबर 2 के पायदान पर काबिज़ हैं. ये दोनों इस विश्व कप का हिस्सा नहीं हैं. वहीं इनके साथ ही पाकिस्तान के ऑल-राउंडर मोहम्मद हफीज़ भी टीम से बाहर हो गए हैं. हफीज़ ताज़ा गेंदबाज़ों की रैंकिंग में 9वें पायदान पर हैं.

इन तीनों बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की टीम में गैर हाज़िरी की वजह से वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की राह आसान नहीं रहने वाली जबकि टीम इंडिया के लिए ये राहत की खबर है.

अजमल और हफीज़ की गैर हाजिरी में पाकिस्तान और नारायण की गैर हाज़िरी में वेस्टइंडीज़ का कोई भी गेंदबाज़ टॉप-10 गेंदबाज़ों की रैंकिंग में शामिल नही है. ये इन दोनों टीमों के लिए बहुत बड़ा झटका है. जबकि टीम इंडिया के फैंस के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी.

अगर भारतीय बल्लेबाज़ इन दोनों टीमों की इस कमज़ोरी का फायदा उठाएं तो टीम इंडिया के लिए बेहद खास शुरूआत होगी.

Tags: No tags

37 Responses

Leave a Comment